Monday, October 3, 2022
Homeदेशछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में शहादत देने वाले देशभर के रणबांकुरों के सम्मान में जलती...

छत्तीसगढ़ में शहादत देने वाले देशभर के रणबांकुरों के सम्मान में जलती रहेगी अमर जवान ज्योति : राहुल गांधी

छत्तीसगढ़/ रायपुर। राहुल गांधी ने गुरुवार को राजधानी रायपुर के साईंस कालेज मैदान में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ और ‘राजीव युवा मितान क्लब योजना’ का शुभारंभ किया। इसके साथ ही ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर को सीधी आर्थिक मदद देने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बन गया है। 3.55 लाख भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों के खाते में पहली किस्‍त की राशि अंतरित की। हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक प्रदान किए गए। भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को तीन किस्‍तों में सालाना छह हजार रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी। एक वर्ष में मिलेगी कुल 212 करोड़ रुपये की सहायता दी जाएगी।

महात्मा गांधी की स्मृतियों को संजोने के लिए नवा रायपुर में स्थापित किए जाने वाले ‘सेवाग्राम’ और ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ की आधारशिला रखी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर रायपुर पहुंचे सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन और शिलान्यास दोपहर करीब 2:30 बजे किया। उन्‍होंने कहा कि बलिदानियों के सम्मान में रायपुर में प्रज्ज्वलित होगी छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति। देश में कहीं भी पुलिस, सेना और सशस्त्र बलों में कर्तव्य पथ पर बलिदान होने वाले छत्तीसगढ़ के वीरों और छत्तीसगढ़ में शहादत देने वाले देश भर के रणबांकुरों के सम्मान में जलती रहेगी छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति।

मुख्‍यमंत्री बघेल: तीन साल में सरकार ने 91 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब में पहुंचाया

कार्यक्रम स्‍थल पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कहा कि आज बहुत बड़ा दिन है। 16 साल पहले आज ही के दिन यूपीए सरकार ने महात्‍मा गांधी रोजगार गारंटी योजना शुरू की थी। हमने लोककल्‍यणकारी राज्‍य बनाने की दिशा में एक कदम और बढ़ा दिया है। राहुल गांधी कहते हैं आम जनता की जेब में पैसा जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा था कि आम जनता को लगना चाहिए कि हमारी सरकार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments