Wednesday, September 28, 2022
Homeताजा ख़बरेंBhopal News: अस्पताल में मरीज को बिना भर्ती किए ही शासन से...

Bhopal News: अस्पताल में मरीज को बिना भर्ती किए ही शासन से मांगा भुगतान, अस्पताल पर धोखाधड़ी की एफआइआर

भोपाल। अस्पताल प्रबंधन की आयुष्मान योजना के अंतर्गत किए गए इलाज में गड़बड़ी की शिकायतें आम हो गई हैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें गौतम नगर पुलिस ने एक निजी अस्पताल के संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है। अस्पताल के संचालक ने जून माह में दो मरीजों को इलाज का रिकार्ड तैयार किया और उनके इलाज के बिल शासन से मांगा था। इस पर जांच के दौरान पाया कि अस्पताल में मरीज को बिना भर्ती किए भुगतान मांगा जा रहा है। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रयास करने की एफआइआर दर्ज कर ली है। जल्द ही अस्पताल के संचालक को गिरफ्तार किया जाएगा।

गौतम नगर थाना प्रभारी के मुताबिक बैरसिया रोड पर स्थित गुरु आशीष अस्पताल है। उनके संचालक डा संदीप दुबे हैं। यह अस्पताल मल्टी स्पेशलिस्ट है। अस्पताल के खिलाफ आयुष्मान कार्ड योजना के महाप्रबंधक पद्माकर त्रिपाठी के ने शिकायत की थी कि गुरु आशीष अस्पताल ने मरीजों को भर्ती दिखाकर फर्जी भुगतान मांगा है।

आयुष्मान भारत योजना एक स्वास्थ्य योजना है। इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर (बीपीएल धारक) लोगों को बीमा मुहैया कराना है। इसके तहत प्रत्येक परिवार को पांच लाख का केश रहित स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जाता है। 10 करोड़ के करीब बीपीएल धारक परिवार इस योजना का लाभ उठा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments