Wednesday, September 28, 2022
Homeताजा ख़बरेंमुख्यमंत्री चौहान निर्माणाधीन डेम से जुड़े ऑपरेशन की हर पल की रख...

मुख्यमंत्री चौहान निर्माणाधीन डेम से जुड़े ऑपरेशन की हर पल की रख रहे निगरानी

 धार में कारम नदी पर बन रहे डैम को बचाने की कोशिशें जारी है। रिसाव वाली वॉल पर पानी का प्रेशर कम करने के लिए बांध के साइड से नहर खोदी जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी धार जिले के निर्माणाधीन बांध में रिसाव और क्षेत्र के निवासियों की रक्षा के संबंध में जानकारी दी। इस समय एक डायवर्शन मार्ग द्वारा बांध के जल को अन्य दिशा में प्रवाहित करने की कार्यवाही प्रारंभ की गई है।

धार और खरगोन दोनों जिलों के कलेक्टर को मुख्यमंत्री चौहान ने दिए निर्देश

निर्माणाधीन बांध में कट लगाकर मार्ग डायवर्ट करने की कार्रवाई को मुख्यमंत्री चौहान ने लाइव वीडियो द्वारा देखा और वरिष्ठ अधिकारियों को सेना, एनडीआरफ, एसडीआरएफ के दल क्षेत्र में तैनात रखने के निर्देश दिए। आमजन को किसी भी तरह का कष्ट न हो। सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।

रिक्त करवाए गए ग्राम

बांध से जल रिसाव की दुर्घटना की आशंका को देखते हुए संबंधित ग्रामों के निवासियों को हटा दिया गया है।

शिविर में  की गई व्यवस्था

इन ग्रामों को रिक्त करवाकर निवासियों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है। उनके लिए भोजन और अन्य आवश्यक व्यवस्थाये सुनिश्चित की गई। मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर धार से विस्तृत जानकारी प्राप्त की और पूर्व में दिए निर्देशों के अनुपालन का विवरण प्राप्त किया। निवासियों के साथ ही क्षेत्र के पालतू मवेशी भी स्थानांतरित किए गए हैं।मुख्यमंत्री चौहान ने सभी नागरिकों के साथ ही मवेशियों को भी सुरक्षित जगह पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। कोई भी मवेशी बंधे न रह जाए, उनकी जिंदगी भी बचाई जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments