Wednesday, September 28, 2022
Homeताजा ख़बरेंHeavy Rain in MP: बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करने के...

Heavy Rain in MP: बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए बुलाए सेना के हेलीकाप्टर

मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से हो रही लगातार वर्षा से जनजीवन प्रभावित हुआ है। जिससे कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। गांवों में लोग फंसे हुए हैं बाढ़ प्रभावितों को एयरलिफ्ट करने के लिए सेना के हेलिकाप्टर बुलाए गए हैं। एक हेलिकाप्टर आ चुका है और दूसरा भी आ रहा है। तीसरा भी बुलवा लिया गया है। राहत और बचाव कार्य में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। संकट की इस घड़ी में प्रदेश सरकार आपके साथ खड़ी है। राहत और बचाव कार्य पूरे होने के बाद जो नुकसान हुआ है, उसका आकलन करके भरपाई की जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। दिए।

सीएम ने प्रदेशवासियों के नाम जारी अपने संदेश में कहा कि भोपाल, विदिशा, रायसेन, गुना, सीहोर, नर्मदापुरम, जबलपुर आदि जिलों में वर्षा ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। बांध लबालब भरे हुए हैं। कई गेट खोलने पड़े हैं, जिससे नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। विदिशा में बेतवा और सहायक नदियां उफान पर हैं। पिछले 24 घंटे में हमने 405 व्यक्तियों को सुरक्षित निकाला है। विदिशा और गुना के 25 गांव बाढ़ से घिरे हुए हैं। दो हेलिकाप्टर से यहां के लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा। सभी जिलों में आपदा से निपटने के लिए बल तैनात किया गया है। आगर मालवा, रतलाम और शाजापुर जिले में भी नजर रखे हुए हैं।

उधर, बरगी बांध के अभी 13 गेट खुले हुए हैं। टीकमगढ़ में बानसुजारा बांध के 11 गेट खोले गए हैं। इंदिरा सागर और कलियासोत बांध के 12, गांधी सागर के आठ, कुंडालिया के 10, केरवा और मणिखेड़ा आठ-आठ, मोहनपुरा 14, राजघाट 16, ओंकारेश्वर 18, संजय सागर के दो और कुशलपुरा के सात गेट । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments