Monday, October 3, 2022
Homeताजा ख़बरेंकुंडली में जानें ग्रहों की स्थिति: एस्ट्रोलॉजर बृजेश कुमार श्रीवास्तव

कुंडली में जानें ग्रहों की स्थिति: एस्ट्रोलॉजर बृजेश कुमार श्रीवास्तव

         बुधग्रह आमतौर पर साल में तीन बार वक्री होता है. साल 2022 में बुध की पहली वक्री चाल की अवधि 21 दिन की रहेगी. ये ग्रह मकर राशि में 14 जनवरी 2022 से लेकर 4 फरवरी 2022 तक वक्री अवस्था में रहेगा. ये स्थिति 4 राशि वालों के कष्ट बढ़ाने के काम करेगी. इन राशियों के जातकों को इस दौरान बेहद ही सतर्क रहना होगा. जानिए ये कौन सी राशियां हैं. और ये उपाय करें।

मेष: बुध ग्रह आपके दसवें भाव यानी करियर, नाम और यश के भाव में वक्री होगा। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपने करियर को लेकर पुरानी नीति पर ही काम करना जारी रखें. इस समय आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है. ऐसे में कार्यस्थल में जो काम आपको दिया जाए उसे समय सीम के अंदर पूरा करने की कोशिश करें. किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें.

उपाय:- बुधवार को गाय को पालक खिलाएं और बुधदेव का
मंत्र जाप करें,

वृषभ: बुध ग्रह वृषभ आपके नौवें भाव में वक्री होगा. इस दौरान आपका झुकाव अध्यात्म की तरफ रह सकता है. इस अवधि में काम को लेकर कोई भी नया प्रयोग करने से आपको बचना चाहिए. इस अवधि में आपको भाग्य का साथ उतना नहीं मिलेगा. ऐसे में आपको कोई भी काम सोच समझकर करना होगा. स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है जिसकी वजह से खर्चों में इजाफा हो सकता है.

उपाय:- श्री गणेश जी को दुवा चढ़ाएं, और गाय को हरी घास
खिलाएं।

कन्या: बुध ग्रह कन्या राशि के पंचम भाव में वक्री होगा. आशंका है कि इस अवधि में आपके और आपके जीवनसाथी के बीच किसी प्रकार की गलतफहमी पैदा हो सकती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में आप अपने रिश्तों को लेकर विशेष रूप से सतर्क रहें. वाद-विवाद से बचें. जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में समस्या आ सकती है. जल्दबाज़ी में कोई भी फैसला लेने से बचें।

उपाय:- श्री गणेश जी को लाल पुष्प और दुवा अर्पित करें,
और बुधदेव का बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक: बुध ग्रह वृश्चिक राशि के तीसरे भाव में वक्री होगा. इस दौरान आपको यात्रा के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सावधान रहें. इसी के साथ इस अवधि में ऑफिस के कामकाज में विशेष सावधानी बरतनी होगी

उपाय:- श्री गणेश जी को लड्डु का भोग लगाएं और छोटे
बालकों प्रसाद खिलाएं।

सम्पर्क :
8305968114,9981045415

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments